Monday, April 7, 2014

शाहपुर में माले प्रत्याशी ने चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया


सामाजिक न्याय और बदलाव की वास्तविक राजनीतिक धारा का असर शाहपुर में नजर आ रहा है: राजू यादव

माले प्रत्याशी राजू यादव ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में चुनावी सभाओं को संबोधित किया।
प्रकाशनार्थ
आरा: 4 अप्रैल 2014
भाकपा-माले के प्रत्याशी राजू यादव ने आज बेलवनिया, दामोदरपुर, जवइनियां, करजा, लालू डेरा, रंडाडिह और शाहपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इसी दौरान शाहपुर में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि यह सिर्फ चुनाव कार्यालय का ही उद्घाटन नहीं है, बल्कि शाहपुर क्षेत्र में गरीब-दलित-पिछड़े-कमजोर-अल्पसंख्यक वर्ग के पक्ष में सामाजिक न्याय और सामाजिक बदलाव की वास्तविक राजनीतिक धारा के मजबूत होने का भी संकेत है।
उन्होंने कहा कि भाकपा-माले समाज को जनतांत्रिक बनाने और राजसत्ता व व्यवस्था को जनपक्षीय बनाने के लिए संघर्ष चला रही है। कृषि संकट पैदा करने वाली नीतियों को बदलकर किसान-मजदूरों की जिंदगी में खुशहाली लाने, छात्र-नौजवानों के लिए बेहतर शिक्षा, रोजगार और विकास के अवसरों को सृजित करने तथा महिलाओं की सुरक्षा, आजादी और समानता के अधिकार के लिए भाकपा-माले प्रतिबद्ध है।
राजू यादव ने कहा कि भाकपा-माले के पक्ष में जनसमर्थन लगातार बढ़ता जा रहा है। शाहपुर क्षेत्र में भी जनता में जबर्दस्त उत्साह है। लोग यह महसूस कर रहे हैं कि दूसरी पार्टियां ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दे रही हैं, जिनका जनता के लिए आंदोलन और संघर्ष का कोई इतिहास नहीं है, जिनका अपनी राजनीतिक पार्टियों और उसके घोषित उसूलों के अनुरूप भी आचरण नहीं है। चुनाव जीतकर जनता से लगातार कटे रहने वाले लोग हों या राजनीति को महज अपनी स्वार्थपूर्ति का माध्यम बनाने वाले दलबदलू अवसरवादी लोग या फिर अचानक आसमान से टपक कर सीधे मतदाताओं पर लाद दिए गए लोग हों, उनसे पूरे बिहार की जनता उब चुकी है। आरा लोकसभा में भी यही प्रवृत्ति दिख रही है। जाहिर है ऐसी परिस्थितियों में जनता भाकपा-माले की ओर ज्यादा आकर्षित हो रही है।
राजू यादव ने कहा कि सांसद बनने के बाद शाहपुर-बड़हरा इलाके में बाढ़ की समस्या का निदान उनकी प्राथमिकता होगी। खेती और पशुपालन और उससे जुड़े व्यवसायों को समृद्ध बनाने के लिए वे संघर्ष करेंगे। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय को कंेद्रीय  विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने के साथ-साथ वे शैक्षणिक दृष्टि से उपेक्षित आरा लोकसभा के तमाम क्षेत्रों में बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाने के लिए प्रयास करेंगे। आरा लोकसभा क्षेत्र में उद्योगधंधों के विकास की संभावनाओं और सहकारिता संबंधी प्रयोगों को भी वे प्रोत्साहित करेंगे, ताकि नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर सृजित हो सके। 

No comments:

Post a Comment