Monday, April 7, 2014

वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व सांसद रामअवधेश सिंह राजू यादव के समर्थन में प्रचार में उतरे

संसद में छात्र-नौजवानों, किसान-मजदूरों के पक्ष में नीतियां बनें इसके लिए राजू यादव को जिताने की अपील की का. दीपंकर ने 
वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व सांसद रामअवधेश सिंह राजू यादव के समर्थन में प्रचार में उतरे
शाहपुर और बड़हरा में बाढ़ की समस्या के स्थायी समाधान का वादा किया राजू यादव ने 

बिहिया/ बेलवनिया/ सरैया बाजार/ जमालपुर: 31 मार्च 2014
‘जनसंवाद अभियान के दौरान भोजपुर के छात्र, नौजवान, किसान-मजदूर, व्यवसायी, और अमन व इंसाफ बुद्धिजीवियों नागरिकों ने जिन सवालों को चुनाव के लिए जरूरी सवाल बताया, भाकपा-माले उन्हीं सवालों पर यह लोकसभा चुनाव लड़ रही है। माले ने अपना घोषणा पत्र भी जनता के उन्हीं बुनियादी मुद्दों के आधार पर बनाया है। जनता जिन आर्थिक नीिितयों से तबाह है, उनको लागू करने के मामले में कांग्रेस और भाजपा में कोई मतभेद नहीं है। आज बहुत सारे लोगों के पास अपना घर नहीं है, लेकिन कांग्रेस-भाजपा की नीतियों के कारण अंबानी के पास दुनिया के सारे साधनों वाला बहुमंजिला इमारत बन गया है।’ भाकपा-माले के राष्ट्रीय महासचिव का. दीपंकर भट्टाचार्य ने बिहिया, बेलवनिया, सरैया बाजार, जमालपुर में माले प्रत्याशी राजू यादव के पक्ष में आयोजित चुनावी सभाओं के संबोधित करते हुए ये बातें कही। 
का. दीपंकर ने कहा कि भोजपुर का एक हिस्सा लंबे समय से बाढ़, तो दूसरा हिस्सा सुखाड़ को झेलता रहा है। लेकिन किसी सांसद ने इन समस्याओं के निदान के लिए कुछ नहीं किया। आज जरूरी यह है कि राजू यादव जैसे उम्मीदवार को जिताया जाए, जो संसद में जाकर किसानों और मजदूरों के पक्ष में नीतियां बनाने और उनके जीवन के संकटों के समाधान के लिए संघर्ष करें। उन्होंने कहा कि जो पार्टियां नीतियो के बजाए चेहरों पर चुनाव को केंद्रित कर रही हैं, वे दरअसल उन नीतियांे को बदलना नहीं चाहतीं। भाजपा की ‘भारत विजय रैली’ की माले की रैलियों जनाधिकार रैली, परिवर्तन रैली, जनदावेदारी रैली आदि से तुलना करते हुए कहा कि रैलियों के नामकरण में भी राजनीति के फर्क को महसूस किया जा सकता है। जिस तरह माले ने सामंती-सांप्रदायिक शक्तियों के हुंकार का जवाब खबरदार रैली से दिया, उसी तरह मोदी के नेतृत्व में तानाशाही की जो आहट सुनाई दे रही है, उसका मुकाबला भी माले ही करेगी। मौकापरस्त रामविलास पासवान, नीतीश कुमार और लालू जी के वश की यह बात नहीं है।
आज सरैया बाजार में पूर्व सांसद और समाजवादी नेता रामअवधेश सिंह भी माले प्रत्याशी राजू यादव के प्रचार में उतरे। उन्होंने कहा कि राजू यादव होनहार नौजवान हैं। निश्चित तौर पर वे भोजुपर के गरीबों और मजदूर-किसानों के लिए संघर्ष करेंगे। 
इस मौके पर माले के केंद्रीय कमेटी सदस्य का. कृष्णदेव यादव ने कहा कि हैलिकाप्टर से आने वाले वर्तमान और भूतपूर्व मुख्यमंत्री और बड़े-बड़े पद ओहदा वाले लोगों से जनता की समस्याओं का हल नहीं होगा। जनता की समस्याओं का हल तो वही करेगा जो जनता के साथ मिलकर उन समस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष करेगा। इस लिहाज से राजू यादव से बेहतर उम्मीदवार कोई नहीं है। 
माले प्रत्याशी राजू ने कहा कि सांसद बनने पर शाहपुर-बड़हरा क्षेत्र को बाढ़ से स्थायी निदान दिलाने, अगलगी की घटनाओं पर रोक लगाने, गरीबों और किसानों को कृषि कार्य के लिए निःशुल्क बिजली, युवाओं के स्थायी रोजगार और बेरोजगारों के लिए 5000 रु. बेरोजगारी भत्ता और वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने के लिए संघर्ष करेंगे। सभाओं को का. सुदामा प्रसाद, का. जाकिर हुसैन, का. भगीरथ यादव, का. महेश ने भी संबोधित किया। सरैया बाजार में मंच संचालन गायक-रंगकर्मी राजू रंजन ने किया।

No comments:

Post a Comment