Tuesday, April 8, 2014

लोजपा अल्पसंख्यक सेल छोड़कर माले में शामिल


रामविलास जी का चिराग अपने ही बंगले को आग लगा रहा है
लोजपा छोड़कर माले में शामिल हुए लोजपा अल्पसंख्यक सेल के राज्य उपाध्यक्ष ने कहा 
रामविलास जी गरीबों की झोपड़ी जलाने वालों के साथ हो चुके हैं,
माले के पक्ष में बड़ा सामाजिक गठबंधन बन रहा है: सुदामा प्रसाद 

आरा: 7 अप्रैल 2014
दैनिक आज 
आज लोजपा अल्पसंख्यक सेल के जिला अध्यक्ष सह प्रदेश उपाध्यक्ष नसीम अंसारी, लोजपा के खंडौल पंचायत के अध्यक्ष ओमप्रकाश चैधरी और संदेश प्रखंड कमिटी सदस्य संजय सिंह भाकपा-माले में शामिल हो गए। नसीम अंसारी ने बताया है कि अल्पसंख्यक सेल के राज्य महासचिव मशकूर आलम, लोजपा नगर अध्यक्ष अलाउद्दीन समेत कई लोग माले में शामिल होने वाले हैं। इस मौके पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए माले राज्य कमेटी सदस्य का. सुदामा प्रसाद ने कहा कि हमारी पार्टी पिछले पैंतालीस सालों से गरीब-मेहनतकशों, दलित-अल्पसंख्यक-पिछड़ों के हक अधिकार के लिए सामंती-सांप्रदायिक-अपराधी ताकतों के खिलाफ संघर्ष कर रही है। इस बार के चुनाव में फिर 1989 की तरह माले के पक्ष में एक व्यापक सामाजिक गठबंधन की संभावना बन रही है। गुजरात जनसंहार करने वालों के साथ जाकर रामविलास पासवान ने साबित कर दिया है कि वे अमीरों और सांप्रदायिक ताकतों के नेता हैं, इसीलिए अल्पसंख्यकों, दलितों और गरीबों का उनसे मोहभंग हो रहा है। रामविलास जी गरीबों की झोपड़ी का अंधेरा दूर करने वाले नहीं है, बल्कि झोपड़ी जलाने वालों के साथ हैं। रामविलास जी उनके साथ गए हैं, जो कभी बाबरी मस्जिद ढाहते हैं और कभी रोहतास के बड्डी गांव में रविदास का मंदिर को तोड़ते हैं और दलितों पर हमला करते हैं। 
दैनिक हिंदुस्तान 
संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नसीम अंसारी ने कहा कि लोजपा में सिर्फ सामंती-सांप्रदायिक और अपराधी ताकतों की पूछ है। जिस तरह के सामंती-अपराधी उम्मीदवारों को रामविलास जी ने आरा क्षेत्र से खड़ा किया, उसे लेकर पहले से ही समर्थकों में क्षोभ था। अब भाजपा के साथ उनके चले जाने से लोजपा समर्थक गरीबों और अल्पसंख्यकों में भारी नाराजगी है।  आज रामविलास पासवान कह रहे हैं कि गुजरात जनसंहार को भूल जाओ, कल को कहेंगे कि बाथे-बथानी को भूल जाओ। हम इसे कभी भूल नहीं सकते। हमने तय किया है कि हम माले के प्रत्याशी राजू यादव को जिताकर दिल्ली पहुंचाएंगे, माले के साथ रहकर ही न्याय और विकास को हासिल किया जा सकता है। नसीम अंसारी ने कहा कि लोजपा को रामविलास नहीं, बल्कि सूर्यभान और रामा सिंह चला रहे हैं। हम राजद को देख चुके हैं, उसके साथ नहीं जा सकते थे। जद-यू में भी वही लोग हैं, जो भाजपा में थे। अब लोजपा को भी गरीबों की झोपड़ी की चिंता नहीं रह गई है। रामविलास जी का चिराग ऐसा चिराग है जो अपने ही बंगले में आग लगा रहा है।

माले का चुनाव प्रचार जारी
इस बीच माले का चुनाव प्रचार बदस्तुर जारी है। शोभा मंडल और राजमति कुंवर ने सहार, मथुरापुर, डिहरी टोला, नवादा, पतरिंहा, वंशी डिहरी, बरूंही, सहार टोला आदि में महिलाओं की पंद्रह बड़ी बैठकें करके राजू यादव के पक्ष में मतदान की अपील की। राज्य कमेटी सदस्य का. सुदामा प्रसाद ने कौलाडिहरी, चौंरी, गुलजारपुर, पेरहाप, अनुआ, इनुरखी में तथा माले राज्य सचिव का. कुणाल ने एकवारी में बड़ी चुनावी बैठकों की और गरीबों के मतदान को बाधित करने वाले हर किस्म के तत्वों के खिलाफ संगठित होकर एक-एक वोट राजू यादव के पक्ष में डालने की अपील की। 

No comments:

Post a Comment