Friday, April 11, 2014

आरा शहर में माले प्रत्याशी राजू यादव का सघन जनसंपर्क अभियान

सैकड़ों नौजवान प्रचार अभियान में शामिल हुए, नागरिकों में उत्साह 
सांप्रदायिक कारपोरेटपरस्त राजनीति को बदल देंगे छात्र-नौजवान: राजू यादव
आरा: 9 अप्रैल 2014
भाकपा-माले प्रत्याशी राजू यादव ने आज आरा शहर के अनाइठ, गोढ़ना रोड, बहिरो, श्रीटोला, जवाहरटोला, पूर्वी नवादा, करमनटोला, न्यू करमनटोला, शीतलटोला, न्यू शीतलटोला, शिवगंज, मोती टोला, धरहरा, चीकटोली, वलीगंज, दूधकटोरा, अबरपुल, भलुंहीपुर, मीराचक, बेगमपुर, तरी मुहल्ला और एम.पी.बाग में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान आइसा महासचिव अभ्युदय, माले जिला कमेटी सदस्य क्यामुद्दीन, आइसा नेता सुधीर, तारिक, वार्ड पार्षद गोपाल प्रसाद, लल्लू कुमार, राजेंद्र यादव, दीनानाथ सिंह, अमित कुमार बंटी, मो. शहाबुद्दीन, सुरेश पासवान, पूर्व वार्ड पार्षद सुरेंद्र साह, अवधेश जी, शेखर, मो. सैरूद्दीन, मो. शैफूल, राजू प्रसाद, सत्यदेव, अजिताभ, पवन समेत हाथों में लाल झंडा लिए सैकड़ों छात्र-नौजवान शामिल थे। 
dainik aaj 10 apr
राजू यादव ने कहा है कि हमारे साथ प्रचार में जितने छात्र-नौजवान हैं, वे धनबल के आधार पर नहीं जुटाए गए हैं, बल्कि ये हमारे आंदोलनों के साथी हैं। ये समझ रहे हैं कि शासकवर्गीय पार्टियां नौजवानों के साथ सिर्फ छल कर रही हैं। समान शिक्षा प्रणाली और सम्मानजनक रोजगार की जो मांग है, उसकी भाजपा, कांग्रेस, जद-यू, राजद सबने अनदेखी की है, जबकि भाकपा-माले इस पर लगातार संघर्ष करती रही है। नौजवान जिनके कंधे पर देश का भविष्य है, उन पर भरोसा करने के बजाए सत्ताधारी पार्टियां भ्रष्ट अवसरवादी नेताओं, अपने बेटे-बेटियों, रिटायर्ड नौकरशाहों, थैलीशाहों और अपराधियों को टिकट दे रही हैं। ऐसे लोग सांसद बनेंगे तो नौजवानों की जिंदगी से खिलवाड़ ही करेंगे। 
rashtriy sahara 11 apr 
यह दैनिक हिंदुस्तान की खबर 
राजू यादव ने कहा है कि भाकपा-माले ने छात्र-नौजवान-महिला और मजदूर-किसान आंदोलनों का ईमानदारी से नेतृत्व करने वाले कई नौजवान नेताओं को अपना प्रत्याशी बनाया है। ये सारे नौजवान आम जनता के बीच से आए हैं, किसी पूंजीवादी-सामंती-सांप्रदायिक ताकत से इनका सरोकार नहीं है। यह राजनीति का वह चेहरा है, जो इस देश की सांप्रदायिक-कारपोरेटपरस्त राजनीति को बदल सकता है। 
राजू यादव ने कहा कि गरीब-मेहनतकशों के तमाम मुहल्लों में जिस उत्साह से हमारा स्वागत हो रहा है, वह बता रहा है कि लोग दलबदलू, अवसरवादी और संप्रदायवादी प्रत्याशियों से उब चुके हैं, वे परिवर्तन चाहते हैं। लोग भरोसेमंद सांसद चाहते हैं, जिसका  स्थानीय जनता की जिंदगी और उसके मुद्दों से प्रत्यक्ष संबंध हो तथा जो आरा संसदीय क्षेत्र की जनता की समस्याओं के लिए जिम्मेवार नीतियों को बदलने के लिए संघर्ष करे। बतौर माले उम्मीदवार वे जनता के इसी आकांक्षा को पूरा करने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

No comments:

Post a Comment