Monday, April 14, 2014

राजू यादव को वोट देने से जनता की ताकत बढ़ेगी : का. दीपंकर

माले को दिया गया, एक-एक वोट जनता की जिंदगी की बेहतरी के लिए काम आएगा: का. दीपंकर भट्टाचार्य 
राजू यादव के समर्थन में माले महासचिव के सभाएं  


जोकटा/ अगिआंव/ उदवंतनगर/ बीबीगंज

जोकटा (सन्देश) में चुनावी सभा में का. दीपंकर 
राष्ट्रीय सहारा 
भाकपा-माले के राष्ट्रीय महासचिव का. दीपंकर भट्टाचार्य ने 13 अप्रैल 2014 जोकटा, अगिआंव, उदवंतनगर और बीबीगंज में विशाल चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जनता के बुनियादी मुद्दों पर माले चुनाव लड़ रही है। माले का सांसद संसद में जाकर उन्हीं मुद्दों पर नीतियां बनाने के लिए संघर्ष करेंगे। माले को दिया गया, एक-एक वोट जनता की जिंदगी की बेहतरी के लिए काम आएगा। 
दैनिक हिंदुस्तान 
प्रभात खबर 
का. दीपंकर ने कहा कि मोदी को सामने करके एक ओर दंगाई-सांप्रदायिक ताकतें सत्ता हथियाना चाहती हैं, तो दूसरी ओर इन्हीं ताकतों के बल पर अंबानी, अडानी, जिंदल, मित्तल, पोस्को जैसे देशी-विदेशी पूंजीपति किसानों की खेती की जमीन, खनिज, तेल, गैस, जल, जंगल को हड़प लेना चाहते हैं। यह आरएसएस, अंबानी-अडानी आदि का मोर्चा है, जिसे अमरीका का आशीर्वाद प्राप्त है। माले ने इस मोर्चे के खिलाफ किसान-मजदूरों, नौजवानों, महिलाओं और गरीबों का मोर्चा बनाया है, आरा में यह मोर्चा भाजपा के खूनी मोर्चे पर भारी पड़ेगा। राजू यादव के रूप में इंसाफ, बराबरी, विकास और मान-सम्मान की आवाज संसद में पहुंचेगी। उन्होंने याद दिलाया कि पिछले साल बिहार में हुंकार रैली और उसके बाद बम विस्फोट में मारे गए लोगों की अस्थियां घुमाने के जरिए सामंती-शक्तियों ने यहां के समाज को विभाजित करने की कोशिश की, पर किसानों, मजदूरों, गरीबों, नौजवानों, महिलाओं और लोकतंत्रपसंद लोगों के मोर्चे के बल पर ही माले ने सारे आतंक को तोड़ते हुए खबरदार रैली की और इनके मंसूबों को पूरा नहीं होने दिया। 
भाजपा पर कटाक्ष करते हुए का. दीपंकर ने कहा कि यह एमपी का चुनाव हो रहा है, पर भाजपा ने इसे उलट कर पीएम का चुनाव बना दिया है। अभी जनता ने वोट भी नहीं दिया और भाजपा ने मोदी को प्रधानमंत्री बना दिया है, यह जनता का अपमान है। अभी तो सांसद चुनके आएंगे, उनमें जिसका बहुमत होगा वह प्रधानमंत्री बनाएगा, अगर बहुमत नहीं होगा तो गठबंधन बनेंगे और तब कोई प्रधानमंत्री बनेगा। इतना तय है कि राजू यादव संसद में पहुंचेंगे तो वे नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनाए जाने के खिलाफ खड़े होंगे। वे सामाजिक न्याय, सबके विकास, महिलाओं की आजादी, छात्र-नौजवानों के लिए शिक्षा-रोजगार के लिए लड़ेंगे, जनता के जुझारू सिपाही के रूप में वे काम करेंगे। उनको वोट देने से जनता की खुद की ताकत बढ़ेगी। 
जोकटा की सभा में माले प्रत्याशी का. राजू यादव 
का. दीपंकर ने कहा कि जो लोग माले उम्मीदवार की उम्र और अनुभव पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें याद नहीं है कि यह भगत सिंह का मुल्क है, जिन्होंने इस देश की आजादी और जनता के राष्ट्र-निर्माण का सही रास्ता दिखाया और जो मात्र 23 साल में शहीद हो गए, जो हमारे राष्ट्रनायक हैं। उम्र और अनुभव से ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि जनता पर जो संकट है, उससे लड़ने की हिम्मत है या नहीं। का. दीपंकर ने भाजपा उम्मीदवार पर हमला करते हुए कहा कि लोगों का कहना है कि वे जब पटना के डीएम थे, तो छात्रों के आंदोलन पर लाठियां चलाने का उनका अनुभव रहा है, वे जब गृहसचिव रहे, तो जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बजाए अपराधियों, माफियाओं, सांप्रदायिक ताकतों को छूट देने का काम किया, यही उनका अनुभव है। जद-यू की उम्मीदवार का अनुभव यह है कि पिछले पांच साल में वे क्षेत्र में गई ही नहीं। उन्होंने सवाल किया कि राजद के उम्मीदवार का पच्चीस सालों का जो अनुभव है, वह किस काम आएगा? लाल झंडा और जनता के आंदोलनों से गद्दारी करके वे राजद में गए, जब राजद को गर्दिश में देखा, तो वहां से जद-यू में चले गए, अब फिर राजद में लौटे हैं, अब एक पार्टी भाजपा उनके लिए बची है, लोगों का यही कहना है कि इनका कोई भरोसा नहीं है। 
का. दीपंकर ने उपेंद्र कुशवाहा, रामविलास पासवान पर यह आरोप लगाया कि इन लोगों ने भाजपा के खूनी चेहरे के लिए पर्दे का काम किया है। सत्रह साल तक यही काम नीतीश कुमार ने किया, इनका साथ देकर पूरे समाज को बांटा और गरीबों का वोट इन गरीब विरोधी सामंती-सांप्रदायिक उन्माद की ताकतों की झोली में डाल दिया। इसी कारण उन्हें पूरे बिहार में गरीबों का जबर्दस्त गुस्सा झेलना पड़ रहा है। 
का. राजाराम सिंह 
दैनिक जागरण 
दैनिक आज 
सभाओं में केंद्रीय कमेटी सदस्य का. केडी यादव ने कहा कि जगदीश मास्टर, रामेश्वर यादव और रामनरेश राम ने गरीबों की जिस राजनैतिक दावेदारी के लिए जो बेमिसाल संघर्ष किया, राजू यादव उसी परंपरा को आगे बढ़ाने वाले हैं। अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का. राजाराम सिंह ने कहा कि आज खेत, खेती और किसान पर जो संकट है, जैसी महंगाई और बेरोजगारी है, उसके लिए जो नीतियां जिम्मेवार हैं, उनको बनाने के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों दोषी हैं। इसलिए अगर संकट से निजात पाना है, तो एकमात्र उपाय यही है कि जनता उनको चुने जो संसद में नीतियों को बदलने के लिए संघर्ष करें। राजू यादव यही काम करेंगे। माले प्रत्याशी राजू यादव ने कहा कि अब तक वे जनता के जिन सवालों पर लड़ते रहे हैं, उन्हीं सवालों पर संसद के भीतर जोरदार संघर्ष चलाएंगे। भोजपुर के चैतरफा विकास के लिए ईमानदारी से काम करेंगे। सोन नहर के आधुनिकीकरण, सिंचाई, मनरेगा आदि योजनाओं को बेहतर ढंग से लागू करने  के साथ वे इस इलाके में मेडिकल काॅलेज और इंजीनियरिंग काॅलेज के निर्माण, महिलाओं की सुरक्षा, बेरोजगारी भत्ता आदि के लिए सांसद के तौर पर कोशिश करेंगे। 
जोकटा में सभा का संचालन माले के संदेश प्रखंड सचिव का. परशुराम सिंह ने किया तथा ललन यादव, विनोद यादव, आजाद यादव, भगीरथ यादव, जीतन चैधरी, विनोद यादव आदि ने भी लोगों को संबोधित किया।
अगिआंव में सभा की अध्यक्षता विमल यादव ने की और मुख्य वक्ताओं के अलावा इनौस के अध्यक्ष रवि राय और माले जिला सचिव का. जवाहरलाल सिंह ने भी सभा को संबोधित किया। उदवंतनगर में सभा की अध्यक्षता का. दीपा सिंह ने की और संचालन राजेश्वर राम ने किया। बीबीगंज में सभा की अध्यक्षता श्रवण पासवान ने की तथा संचालन अभय सिंह ने किया। सभा को का. सुदामा प्रसाद और का. क्यामुद्दीन ने भी संबोधित किया। 

No comments:

Post a Comment