Monday, April 7, 2014

माले ने राजू यादव के लिए चौतरफा चुनाव प्रचार शुरू किया



आरा: 26 मार्च 2014
जनता के मु्द्दों पर संघर्ष का इतिहास है राजू यादव का: का. कृष्णदेव यादव
माले प्रत्याशी राजू यादव ने नामांकन के बाद गोला मुहल्ला, एमपी बाग, तरी मुहल्ला, महाजन टोली में घर-घर जाकर जनसंपर्क किया और जनता से वादा किया कि उनकी जीत होगी, तो अपराध नियंत्रण, बिजली, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि से संबंधित मुद्दों पर काम करेंगे।
केंद्रीय कमेटी सदस्य का. कृष्णदेव यादव ने आज पकड़ी, मौलाबाग, धरहरा, बिराहिमपुर में दौरा किया। वहां मतदाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि लगातार इस संसदीय क्षेत्र से विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवार संसद में पहुंचे, लेकिन आरा शहर के विकास का काम अब भी अधूरा है। हर चुनाव में शिक्षा, स्वास्थ्य, नली-गली-सड़क, शुद्ध पानी, बिजली और सुरक्षा के सवाल उभर कर आते हैं, लेकिन जीतने के बाद कोई सांसद उन मुद्दों को छूता तक नहीं, ऐसा इसलिए होता है कि इन मुद्दों के साथ उनका कोई राजनीतिक सरोकार नहीं होता। माले के युवा प्रत्याशी इन सारे मु्द्दों पर छात्र जीवन से ही संघर्ष करते रहे हैं। भाकपा-माले और इसके उम्मीदवार- दोनों का जनता के लिए संघर्ष करने का इतिहास रहा है। राजू यादव की जीत आरा आम अवाम में खुशहाली लाएगी और पारदर्शी तरीके से विकास होगा। वे संसद में जाएंगे तो गरीब-गुरबा, मेहनतकश-अकलियत-वंचित लोगों और आम नागरिकों की आवाज संसद में पहुंचेगी और वे वहां जनविरोधी नीतियों को बदलने की लड़ाई लड़ेंगे।
माले के अगियांव विधानसभा तैयारी क्षेत्र की बैठक
हत्यारों की राजनैतिक साजिश का कारगर राजनैतिक जवाब देने का संकल्प
आज गड़हनी में अगियांव विधानसभा क्षेत्र में माले की तैयारी समिति की बैठक हुई, जिसमें चरपोखरी प्रखंड के सचिव का. बुधराम पासवान की स्मृति में एक मिनट का मौन रखा गया। जिस राजनैतिक साजिश के तहत सामंती-सांप्रदायिक-अपराधी ताकतों द्वारा उनकी हत्या की गई, उस राजनैतिक साजिश के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा जनता को संगठित करते हुए कारगर राजनैतिक जवाब देने का संकल्प लिया गया। इस हत्या के बाद प्रशासन की भूमिका के बारे में भी विचार-विमर्श हुआ। बैठक में आम राय थी कि अगर प्रशासन सभी हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती, तो ऐसी स्थिति में स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयरहित चुनाव की गारंटी नहीं हो सकती। जिन हमलावर ताकतों ने गरीब-गुरबों, मजदूर-किसानों के प्रिय नेता की रात के अंधेरे में कायरतापूर्ण तरीके से हत्या की है, वे किसी स्तर से जनता का वोट हड़पने आएंगे तो उनको करारा जवाब मिलेगा। अगियांव विधानसभा क्षेत्र की जनता चुनाव का समय हो या दूसरा कोई समय नेतृत्वविहीन नहीं होगी, बल्कि का. बुधराम पासवान के साथी उनके संघर्ष को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं। बैठक में राज्य सचिव का. कुणाल, माले प्रत्याशी राजू यादव, जिला सचिव जवाहरलाल सिंह, जिला कमेटी सदस्य रघुवर पासवान, सिद्धनाथ राम, रमेश जी, टेंगर राम, छपित राम और इनौस के महासचिव रवि राय के साथ अगियांव विधानसभा क्षेत्र के कई प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद थे।
आइसा राजू यादव की जीत के लिए 250 छात्र-युवाओं की एक प्रचार टीम बनाने में जुटी 
इधर आइसा ने अपने महासचिव का. अभ्युदय के नेतृत्व में छात्र-युवाओं के बीच सघन बैठकों का सिलसिला शुरू कर दिया है। 30 मार्च तक बैठकों का दौर चलेगा और 31 मार्च को छात्रनेता चंद्रशेखर की शहादत दिवस के मौके पर महाराजा काॅलेज में एक छात्र-युवा संकल्प सभा होगा, जिसमें कारपोरेट लूट और सांप्रदायिक उन्माद की शक्तियों को आरा लोकसभा क्षेत्र से शिकस्त देते हुए माले के युवा उम्मीदवार राजू यादव के जरिए जनता की आवाज को संसद में भेजने का संकल्प लिया जाएगा। इन बैठकों में हजारों छात्र-युवाओं के बीच से लगभग 250 छात्र-युवा प्रचारकों की टीम बनाई जाएगी, जो चुनाव तक राजू यादव के पक्ष में मतदाताओं को गोलबंद करने के लिए पूर्णकालिक तौर पर काम करेगी। छात्र-युवाओं की यह प्रचार टीम प्रचार के नए-नए रूपों का उपयोग करेगी और घर-घर तक पहुंचेगी। 


No comments:

Post a Comment